Dushyant Chautala News


1
खेल की भावना से बढ़ता है भाईचारा- पदम सिंह दहिया 


सोनीपत, 21 अप्रैल : इण्डियन नैशनल लोकदल पार्टी के जिलाध्यक्ष रोहट हल्का से पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया ने साउथ प्वाईंट स्कूल में नैशनल स्कूल स्पोर्टस रैकिंग रोलर स्केटिंग चैम्पियनशीप का उद्घाटन किया। इनैलो के युवा जिलाध्यक्ष कुणाल गहलावत, प्रोफेसर बंसीलाल कुण्डू, फुलकुवार चौहान, विकास मलिक, आशीष सुहाग, सोनू कुण्डू, मोंटी मंडल ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकित की। चैम्पियनशीप में देश के विभिन्न 16 राज्यों से 300 खिलाडिय़ो ने भाग लिया। इस मौके पर दहिया ने कहा खेल की भावना से आपसी भाईचारा बढ़ता है। ईमानदारी से मेहनत करने से हम पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अपना कैरियर बना सकते हैं। दहिया ने कहा आज इनेलो पार्टी ने जो खेल नीति बनाई थी उसके कारण हरियाणा के खिलाड़ी विश्व में प्रदेश का सम्मान बड़ा रहे है। दहिया ने कहा 2019 में इनेलो की सरकार बनते ही खिलाड़ियों के लिए खजाने के मुहं खोल दिए जाएगें। 
इस मौके पर स्कूल के चैयरमेन दिलबाग सिंह खत्री, सीईओ भावना कालरा, प्रिंसिपल विजय छाबड़ा, योगेश शर्मा, आकाश, योगेन्द्र खत्री, सुनील भठ, कोच मनीष नैन खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।  

Sat, 21 Apr 2018
2
भाजपा ने जातीय भेदभाव का जहर घोल समाज को बांटा- गोपीचंद गहलोत


गुड़गांव 21 अप्रैल: इंडियन नैशनल लोकदल व बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं की साझाा बैठक आज गुड़गांव के सैक्टर 12 स्थित इनेलो जिला कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक में इनेलो व बसपा के सभी वरिष्ठ नेताओं सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। प्रदेश में इनेलो व बसपा के गठबंधन के बाद जिला गुड़गांव में प्रथम बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बसपा पदाधिकारियों का पंहुचने पर इनेलो नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया तथा गठबंधन को ओर अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया। इस अवसर पर इनेलो के वरिष्ठ नेता व पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत ने आये हुए कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब से हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन हुआ है,,तब से सत्तासीन भाजपा व अन्य विरोधी दलों के नेताओं की बेचौनी चरम पर है। आलम यह है कि भाईचारा तोड राजनीतिक हित साधने की इच्छा रखने वाली इन पार्टियों के नेता अब अभय-माया रूपी भाई-बहन के मजबूत गठबंधन पर अनाप-शनाप बयानबाजी करने लगे हैं, जो स्पष्ट करता है कि ये दल किसी भी सूरत में प्रदेश को जात-पात के जहर से निजात नहीं दिलाना चाहते। श्री गहलोत ने कहा कि हरियाणा 14 बरस से गरीबी, बेरोजगारी, किसानो की दुर्दशा, कमेरा-मजदूर वर्ग का शोषण व जातीय हिंसा जैसे अनगिनत मुद्दों की वजह से अराजकता व अशांति के दौर से गुजर रहा है। प्रदेश को अराजकता व अशांति भरे माहौल से निजात दिलाने में इनेलो बसपा गठबंधन संजीवनी बूटी जैसा काम करेगा। भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति करते हुए तीन बार प्रदेश को आग के हवाले किया। कमजोर वर्ग के लोगों को एससी व एसटी एक्ट के नाम पर लड़ाई में खड़ा कर दिया। 



भाजपा व कांग्रेस की एक ही मंशा है कि किस प्रकार देश व प्रदेश के कमेरा वर्ग का कमजोर किया जा सके। कांग्रेस की तरह भाजपा राज में भी लुटेरे हावी हो रहे हैं। उन्होने कहा कि लुटेरों से छुटकारा पाने के लिए कमेरे वर्ग के लोगों को अब एकजुट होना होगा। लोगों को आपस में बांटने के लिए सरकार लगातार षडयंत्र रच रही है ताकि आम जन का ध्यान गंभीर मुद्दों से हटे और भाजपा आगामी चुनाव मे अपना राजनीतिक स्वार्थ  पूरा कर सके। वहीं आज की बैठक की अध्यक्षता कर रहे बसपा के प्रदेश प्रभारी नेतराम एडवोकेट ने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन भाजपा व अन्य दलों के एसे घिनौने मंसूबों पर पानी फेरने की सार्थक पहल है और इसका हर उस व्यक्ति को समर्थन करना चाहिए जो प्रदेश व समाज का भला चाहता है। उन्होंने दावा किया कि गठबंधन जननायक ताऊ देवीलाल व दलितों की आवाज बुलंद करने वाले स्व काशीराम के आर्दशों पर चलते हुए हरियाणा को अमन-चैन व भाईचारा कायम करने वाली सरकार देगा। इस अवसर पर इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनन्तराम तंवर, प्रताप सिंह कदम प्रभारी लोकसभा, किशोर यादव जिलाध्यक्ष, गंगाराम पूर्व विधायक, धर्मपाल राठी पहलवान, महेन्द्र सिंह जाजरिया, रमेश गोठवाल, सुशील कुमार, महेन्द्र सैन, रविन्द्र तंवर, रमेश दहिया, महेन्द्र सिंह लहकारा, शैलेश खटाणा चेयरमैन, रिषीराज राणा, जितेन्द्र सैनी, योगेश शर्मा, राधेश्याम, डॉ. तेजपाल, सतेन्द्र भगत, सन्तलाल जोतरीवाल, कांसीराम सरपंच, धन प्रकाश, रामे प्रधान, मोहन दास, विरेन्द्र राज यादव पार्षद, नरेश चौहान, महेश पूर्व पार्षद, शशी धारीवाल, रमेश कुमार, राजेन्द्र धनखड़, अटलबीर कटारिया, मनोज बन्धवाड़ी, रामबीर सिंह, अतर सिंह रूहिल, मुकेश खरेश, सुखबीर तवंर, अशोक जांगड़ा, कीर्ति प्रसाद, कृष्ण गाड़ौली, सुरेन्द्र ठाकराण, मनोज तंवर, ईश्वर सिंह, सतीश राघव, राकेश बिलासपुर, मांगेराम चौहान, कोकी ठाकराण, धूपसिंह फूले, अशोक सरपंच, रोशन लाल, मूलचन्द नम्बरदार, बिशम्बर दयाल, चेतराम, रामबीर, राजकुमार सहरावत, पपली सरपंच, साहब सिंह सोलंकी, दीपक गौड़, सुरेन्द्र तंवर, गौरधन सिंह, शकील अहमद, नरेश घनघस, बेगराज गुर्जर एडवोकेट, विजय डागर, सतबीर तंवर एडवोकेट, कमल एडवोकेट, विरेन्द्र यादव, भूपेन्द्र सुखराली, कपिल त्यागी, बबीता करहाना, ममता सचदेवा, राजेश डागर, गौरव छौक्कर, तेजू राव, जितेन्द्र पंवार, विक्की कटारिया, विक्रम छौक्कर, रविन्द्र सिंगरोहा, पवन पंडित, विकास किराड़ सहित सैंकड़ों इंडियन नैशनल लोकदल व बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

Sat, 21 Apr 2018
3
सिरसा में इनलो, बसपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की हुई संयुक्त बैठक 



सिरसा: इनेलो और बसपा के राजनीतिक गठबंधन के बाद से जिला सिरसा में शनिवार को दोनों राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की एक संयुक्त बैठक डबवाली रोड स्थित इनेलो कार्यालय में हुई जिसकी अध्यक्षता दोनों राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों ने की। कार्यक्रम के आरंभ में दोनों राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का एक दूसरे से परिचय हुआ और दोनों दलों के नेताओं ने इस बात का दावा किया कि प्रदेश में अगली सरकार इनेलो बसपा गठबंधन की बनेगी क्योंकि आज प्रदेशवासी राजनीतिक, सामाजिक व आर्थिक तौर पर भाजपा शासन की गलत नीतियों का शिकार हो चुके हैं। बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा शासन से इस कदर तंग आ चुकी है कि वह जल्द से जल्द इससे छुटकारा चाहती है। उन्होंने कहा कि इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की भूमिका निभाते हुए विपक्षी दलों को एक मंच पर एकत्रित किया है। सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने कहा कि प्रदेश की जनता इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार को सत्तासीन होने देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश में बनने वाले तीसने मोर्चे की अध्यक्ष बसपा सुप्रीमो मायावती होंगी और वे भविष्य में देश की प्रधानमंत्री भी होंगी। पूर्व मंत्री भागीराम ने कहा कि इनेलो और बसपा का गठबंधन प्रदेश के 85 फीसदी लोगों का गठबंधन है जिसे सत्ता से हमेशा वंचित रखा गया। उन्होंने दोनों दलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे पूरी ताकत और ऊर्जा के साथ गठबंधन की कल्याणकारी नीतियों का जन-जन में प्रचार करें और संगठन को मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर व चौधरी देवीलाल ने देश के किसानों और कमेरे वर्ग के कल्याण के लिए जीवनभर संघर्ष किया और उनके कल्याण के लिए ही अनेक योजनाएं बनाकर उन्हें अमलीजामा पहनाया। भागीराम ने कहा कि भाजपा आज देश में लोगों को जाति और धर्म के नाम पर एक दूसरे को लड़वा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा आज सबका साथ सबका विकास के अपने नारे से भटक गई है। रानियां के विधायक रामचंद्र कंबोज ने कहा कि दोनों दलों का गठबंधन एक मजबूत व पवित्र गठबंधन है जो आगामी समय में प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए खुशहाली लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से सत्तापक्ष व कांग्रेस में भारी घबराहट है। बसपा के राज्य महासचिव कृष्ण जमालपुर ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए दोनों दलों के नेताओं ने सही समय पर सही फैसला लिया है। आज प्रदेश में भाजपा असहिष्णुता, अराजकता व धर्म के नाम पर दंगे फैलाकर प्रदेश को बांटने की साजिश कर रही है। 
इस बैठक में सिरसा के विधायक मक्खनलाल सिंगला, जसवीर सिंह जस्सा, डॉ. सीताराम, वीरभान मेहता, प्रदीप मेहता, डॉ. हरिसिंह भारी, अजब ओला, कृष्णा फौगाट, महावीर शर्मा, अशोक वर्मा, कश्मीर सिंह करीवाला, मीनुद्दीन पहलवान, धर्मवीर नैन, केएल लूथरा, विनोद दड़बी, अशोक बामनिया, सुरेश कुक्कू, लक्की चौधरी, नरेश कुसुंबी, डॉ. वीके नाहर, रामसिंह सैनी, गोपी सैनी, धर्मपाल कायत, बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति, प्रदेश महासचिव कृष्ण जमालपुर, जोन प्रभारी सुरेंद्र पंघाल, गुरदीप सिंह कंबोज, दयाराम चौटाला व जिला प्रभारी भूषण बरोड़ सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Sat, 21 Apr 2018
4
दलित, पिछड़ों , किसान व कमरे का रक्षा कवच बनेगा गठबंधन - राजेंद्र लितानी


हिसार, 20 अप्रैल :  आज जिस प्रकार से मौजूदा भाजपा सरकार में दलितों और पिछड़ों को पग पग पर अपमानित कर रही है और किसान व कमेरे के सामने रोटी के लाले पड़े हुए है, उसी को देखते हुए इनेलो व बसपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश की जनता के हित मे गठबंधन किया है। यह गठबंधन आने वाले समय मे प्रदेश ही नही, बल्कि देश मे एक नया इतिहास रचेगा और जनता को भाजपा के कुशासन से मुक्ति दिलाएगा। यह बात इनेलो व बसपा के जिला प्रतिनिधीयों ने देवी लाल सदन में शुक्रवार को एक सयुंक्त प्रेस वार्ता में कही।
इस से पूर्व दोनो दलों के कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग देवीलाल सदन में हुई, जिसे इनेलो जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, बसपा के प्रदेश महासचिव कृष्ण जमालपुर ने संबोधित किया और कार्यकर्ताओं को आने वाले समय के लिये अभी से जुट जाने का आह्वान किया। पत्रकार वार्ता में इनेलो जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल से प्रदेश की भाजपा सरकार ने हर वर्ग को अपने कुशासन से तंग व परेशान कर रखा है, यह गठबंधन सभी वर्गों के लिये विशेषकर दलित, पिछडो, किसान व कमेरे के लिए न केवल रक्षा कवच का काम करेगा बल्कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन में भी कारगर साबित होगा।
इनेलो नेता लितानी ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल हमेशा कमेरे वर्ग के हितों के लिये संघर्षरत रहे और उन्हीं की नीतियों पर चलते हुए इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला, डॉ. अजय सिंह चौटाला, नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला व युवा सांसद दुष्यंत चौटाला भी कमेरे की लड़ाई को आगे बढ़ा रहे है। कांग्रेस ने अपने राजनैतिक फायदे के लिये दलित व पिछडो का इस्तेमाल किया, जबकि दलित पिछडो के सच्चे हितेषी डॉ. भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न से वंचित रखा। जब 1989 में चौधरी देवीलाल इस देश के उपप्रधानमंत्री बने तो बाबा साहब को उनका सम्मान भारत रत्न के रुप में दिलवाकर दलित व पिछडो का मान सम्मान बढ़ाया। आज जिस प्रकार से प्रदेश का भाईचारा भाजपा व कांग्रेस ने बिगाड़ कर रख दिया है, नए गठबंधन से समाज मे भाईचारा भी बढ़ेगा। गठबंधन की घोषणा मात्र से भाजपा व कांग्रेस में जो छटपटाहट है। उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो इस गठबंधन से कितना घबराए हुए है। इनेलो विधायक रणवीर गंगवा व वेद नारंग ने इस गठबंधन को भाई बहन का पवित्र गठबंधन बताते हुए कहा कि भाई बहन का यह रिश्ता आने वाले समय मे प्रदेश की राजनीति में एक नया बदलाव लाएगा।


बसपा के प्रदेश महासचिव कृष्ण जमालपुर, जिला प्रभारी बलराज सातरोडिया व प्रवक्ता बजरंग इंदल ने कहा कि बहन मायावती व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने यह गठबंधन प्रदेश की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुये किया है। जिसका इनेलो व बसपा का कार्यकर्ता ही नही बल्कि प्रदेश का आमजन भी इसकी सराहना कर रहा है। इनेलो के संस्थापक चौधरी देवीलाल व बसपा के संस्थापक दिंवगत कांसी राम जी समान विचारधारा के व्यक्ति थे और दोनों में आपसी सामंजस्य था। ये गठबंधन समान विचारधाराओं का मिलन है क्यों कि इनेलो व बसपा दोनो ही कमेरों के लिए लड़ाई लड़ रही है अब इस लड़ाई को और ताकत मिलेगी। ये गठबंधन न केवल प्रेदश बल्कि देश को भी भाजपा व कांग्रेस मुक्त बनाएगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्याण, सतबीर वर्मा, बसपा के वरिष्ठ नेता शमशेर डाबड़ा, बसपा के हिसार जोन प्रभारी  सुरेंद्र पंघाल हरि सिंह बगला, डॉ प्रदीप अम्बेडकर,  महेंद्र सिंह धानिया, सतबीर छिम्पा, इनेलो हल्का अध्यक्ष सजन लावट, बहादुर सिंह नायक, राजीव शर्मा, इंद्र फौजी, भगीरथ नम्बरदार, सतपाल सरपंच, डॉ राज कुमार दिनोंदिया, कर्ण सिंह देपल, डॉ सत्यनारायण मंगाली, बसपा नेता मनोज प्रभाकर, पृथ्वी सिंह कत्याल, बहादुर सिंह बौद्ध, रामफल बौद्ध, बुधराम शिल्ला, सज्जन शिल्ला, मेवा सिंह घोड़ेला, रविन्द्र चौहान सहित बहुत से इनेलो व बसपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Fri, 20 Apr 2018
5
इनेलो-बसपा गठबंधन से बौखला गईं है भाईचारा तोड़ने वाली पार्टियाँ- बलवान सिंह दौलतपुरिया 


फतेहाबाद : इनेलो विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने कहा कि जब से हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन हुआ है, तब से सत्तासीन भाजपा व अन्य विरोधी दलों के नेताओं की बेचैनी चरम पर है। आलम यह है कि भाईचारा तोड़ राजनीतिक हित साधने की इच्छा रखने वाली इन पार्टियों के नेता अब अभय-माया रूपी भाई-बहन के मजबूत गठबंधन पर अनाप-शनाप बयानबाजी करने लगे हैं। जो स्पष्ट करता है कि ये दल किसी भी सूरत में प्रदेश को जात-पात के जहर से निजात नहीं दिलाना चाहते। एमएलए दौलतपुरिया आज अपने अनाज मंडी स्थित कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओ से गठबंधन व अन्य मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा 14 बरस से गरीबी, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा, कमेरा-मजदूर वर्ग का शोषण व जातीय हिंसा जैसे अनगिनत मुद्दों की वजह से अराजकता व अशांति के दौर से गुजर रहा है। प्रदेश को अराजकता व अशांति भरे माहौल से निजात दिलाने में इनेलो बसपा गठबंधन संजीवनी बूटी जैसा काम करेगा। भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति करते हुए तीन बार प्रदेश को आग के हवाले किया। कमजोर वर्ग के लोगों को एससी व एसटी एक्ट के नाम पर लड़ाई में खड़ा कर दिया। भाजपा व कांग्रेस की एक ही मंशा है कि किस प्रकार देश व प्रदेश के कमेरा वर्ग का कमजोर किया जा सके। कांग्रेस की तरह भाजपा राज में भी लुटेरे हावी हो रहे हैं।उन्होने कहा कि लुटेरों से छुटकारा पाने के लिए कमेरे वर्ग के लोगों को अब एकजुट होना होगा। लोगों को आपस में बांटने के लिए सरकार लगातार षडयंत्र रच रही है ताकि आम जन का ध्यान गंभीर मुद्दों से हटे और भाजपा आगामी चुनाव मे अपना राजनीतिक स्वार्थ  पूरा कर सके। इनेलो-बसपा गठबंधन भाजपा व अन्य दलों के एसे घिनौने मंसूबों पर पानी फेरने की सार्थक पहल है और इसका हर उस व्यक्ति को समर्थन करना चाहिए जो प्रदेश व समाज का भला चाहता है। दौलतपुरिया ने दावा किया कि गठबंधन जननायक ताऊ देवीलाल व दलितों की आवाज बुलंद करने वाले स्व. काशीराम के आर्दशों पर चलते हुए हरियाणा को अमन-चैन व भाईचारा कायम करने वाली सरकार देगा। इस अवसर पर उनके साथ जिला प्रधान बलविन्द्र कैरों, वरिष्ठ नेता मोलू राम रूहलानियां, हलकाध्यक्ष भरत सिंह परिहार, शहरी प्रधान पवन चुघ, युवा नेता सतेन्द्र श्योराण, विकास मेहता आदि उपस्थित थे।

Fri, 20 Apr 2018
6
इनेलो-बसपा गठबंधन से दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर- भगवान दास नरवाना


इनेलो-बसपा गठबंधन की ख़ुशी में इनेलो कार्यकर्तओं की बैठक भगवान दास के कार्यालय मे सम्पन्न हुई। मीटिंग की अध्यक्षता हल्का अध्यक्ष सुदेश चोपड़ा ने की। मीटिंग में इनेलो की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य बलदेव बाल्मिकी ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश की मांग है कि कमेरे-दलित-मजदूर-किसान व आम आदमी की सरकार बने और इनेलो सभी जातियों को मान-सम्मान देती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार गठबंधन की सरकार होगी इसके लिए इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला व बसपा सुप्रीमो बहन मायावती बधाई के पात्र हैं जिन्होंने समय की मांग और जनता की भलाई के लिए यह समझौता किया। इस अवसर पर भगवान दास ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार पूर्णतः असफल साबित हुई है और जनता इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की तलाश में थी, यह गठबंधन जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। आज दोनो पार्टियो के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है और कार्यकर्ताओं के उत्साह में इजाफा हुआ है। यह गठबंधन प्रदेश में नया रिकॉर्ड कायम करेगा और प्रदेश की 90 की 90 सीटों पर जीत हासिल करेगा। भगवान दास ने कहा कि इस गठबंधन के लिए नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला व चौटाला साहिब की सेना के हनुमान रूपी सिपाही श्री रामपाल माजरा जी पूर्व मन्त्री हरियाणा विशेष रूप बधाई के हकदार हैं। वास्तव में यह गठबंधन जनता का गठबंधन है और जनता इसको स्वीकार करेगी।  
उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन का सभी इनेलो कार्यकर्ता स्वागत करते हैं। इनेलो के व्यापार सैल के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान दास के कार्यालय में  बसपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने इस ख़ुशी मे हिस्सा लिया इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने भगवान दास,बलदेव वाल्मीकि, हल्का प्रधान सुदेश चोपड़ा, राममेहर दनौदा, बीरभान ग्रोवर,बलबीर माथुर,सुशील संरपच, दिनेश शर्मा, सतीश चौहान,सत्यवान वाल्मीकि, मंगत राम,प्रमोद राठी,बलबीर माथुर व पूर्व प्रैस प्रवक्ता नन्दलाल शर्मा को लड्डू खिलाकर बधाई दी।इस अवसर पर सभी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Thu, 19 Apr 2018
7

अभय सिंह चौटाला ने इनेलो-बसपा गठबंधन पर लगाई मुहर 
                                                                                       



                                                                         


चंडीगढ़, 18 अप्रैल:  कई महीनों से चल रही अटकलों को विराम देते हुए नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने बसपा के साथ गठबंधन पर मुहर लगा दी। आज चंडीगढ़ में इनेलो और बसपा की संयुक्त प्रेसवार्ता में यह घोषणा की गई। हरियाणा में आगामी लोकसभा व विधानसभा के चुनाव इनेलो और बहुजन समाजवादी पार्टी गठबंधन में साथ लड़ेंगे। बसपा की और से हरियाणा प्रदेश प्रभारी डॉ. मेघराज सिंह और प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती में नेता विपक्ष के साथ मंच सांझा किया। दोनों दलों के नेताओं ने सांझे मंच से भाजपा की और इशारा करते हुए आह्वान किया कि अब ‘लुटेरे जाएंगे और कमेरे आएंगे’।

नेता विपक्ष ने कहा कि बसपा के साथ उनका गठबंधन राजनैतिक और सामाजिक दोनों तरह से है यह एक भाई और बहन का गठबंधन है जो देश और प्रदेश को कांग्रेस और भाजपा मुक्त बनाने के लिए हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि देशहित में यह गठबंधन तीसरे मोर्चे की भूमिका निभाएगा जिसकी अगुवाई बहन मायावती करेंगी। तीसरे मोर्चे को मुजबूत करने के लिए दोनों दल अपने राजनैतिक सहयोगी और समान विचारधारा वाले दलों से बातचीत करेंगे।
अभय सिंह चौटाला ने याद दिलाया कि हरियाणा अतीत में भी बदलाव का कर्णधार रहा है। वर्ष 1987 में भी देश को कांग्रेसमुक्त बनाने की मुहिम इसी राज्य से चौधरी देवीलाल की अगुवाई में की गई थी। तब उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि देश में 1989 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए वे विश्वनाथ प्रताप सिंह की अगुवाई में सभी विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे। उसी इतिहास को दोहराते हुए एक बार फिर हरियाणा में इस बदलाव की नींव रखी गई है और निश्चित रूप से अगले लोकसभा चुनाव में मायावती जी के नेतृत्व में गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपा सरकार बनेगी।
इनेलो वरिष्ठ नेता ने इस गठबंधन की जरूरत को समझाते हुए कहा कि भाजपा ने प्रदेश को जात, धर्म और वर्गों में बांटने का काम किया है जिसकी वजह से प्रदेश तीन बार जल चुका है लेकिन अब बदलाव का वक्त है। अब दलित, पिछड़ा और किसान हरियाणा प्रदेश की नई पहचान बनाने का काम करेंगे।
बसपा प्रदेश प्रभारी ने कहा कि एसवाईएल के पानी को लेकर बसपा पहली मई को होने वाले ‘जेल भरो आंदोलन’ में इनेलो का साथ देगी। हर जिले में बूथ स्तर पर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक साथ काम करेंगे। भाजपा ने प्रदेश में जिस भाईचारे को तोड़ने की कोशिश की है अब इनेलो और बसपा फिर से उसे मजबूती प्रदान करने का काम करेंगे। इस दौरान संयुक्त प्रेसवार्ता में इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा, आरएस चौधरी, एमएस मलिक, बीडी ढालिया व प्रवीण आत्रेय, बसपा के वरिष्ठ नेता नरेश सारन, बसपा पूर्व विधायक अकरम खान, डॉ. बलदेव, रामेश्वर और नेत राम सहित अनेक इनेलो-बसपा नेता भी उपस्थित थे।

Wed, 18 Apr 2018
8
इनेलो ने नियुक्त किए विभिन्न प्रकोष्ठों के जिला संयोजक 

सिरसा : इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश संयोजक तेलुराम जोगी, अनुसूचित जाति के प्रदेश संयोजक अशोक शेरवाल व प्रदेश प्रैस प्रवक्ता निशान सिंह, सिरसा विधायक मक्खन लाल सिंगला से विचार विमर्श करने के बाद विभिन्न प्रकोष्ठों के जिला संयोजक नियुक्त किए गए है। जिलाध्यक्ष ने आज सूची जारी करते हुए बताया कि गुरविन्द्र सिंह कंगनपुर को सिरसा का हलका अध्यक्ष व अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ हेतु जिला संयोजक अशोक बामनियां व पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ हेतु जिला संजोयक मलिक साहब, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के शहरी अध्यक्ष बृज लाल सैनी, ऐलनाबाद हलका के लिए हलका प्रैस प्रवक्ता प्रवीण फुटेला को नियुक्त किया गया है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति से जिला संगठन मजबूत होगा। जैन ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि सभी पदाधिकारी पार्टी संगठन को मजबूत करेंगे और पार्टी की नीतियों को घर-घर पहुँचाने का काम करेगेंं।

Tue, 17 Apr 2018
9
दिग्विजय सिंह चौटाला 17 और 22 अप्रैल को गन्नौर व गोहाना में युवाओं से मिलेंगे- पदम सिंह दहिया 


सोनीपत 16 अप्रैल : इनसो के नवनियुक्त हल्का प्रधान शुभम सरोहा का बैयापुर में इनेलो कार्यालय में स्वागत हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा नेता मोंटी मंडल ने की। इस मौके पर इनेलो जिला प्रधान पदम सिंह दहिया ने सरोहा को बधाई देते हुए कहा कि आने वाला समय युवाओं का है। इनेलो और इनसो में मेहनती युवाओं को संगठन में पद दिया जाता है। दहिया ने कहा इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला 17 अप्रैल को गन्नौर और 22 अप्रैल को गोहाना में युवाओ से रूबरू होंगे। दहिया ने कहा बीजेपी सरकार में युवा वर्ग सबसे दुखी व परेशान है न युवाओं के पास नौकरी है न सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने का काम किया और ना 1500000 रुपए किसी युवा के खाते में आए। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की नौकरियों की खुली बोली सरकार लगाने का काम कर रही है और जो भ्रष्टाचार बीजेपी सरकार में नौकरियों के नाम पर है इतना भ्रष्टाचार पहले कभी नहीं हुआ। इस मौके पर युवा जिला प्रधान कुणाल गहलावत ने कहा युवा वर्ग जिस पार्टी के साथ होगा उसकी सरकार बनेगी । युवाओं को इनेलो का शासन काल याद आ रहा है।
इस मौके पर युवा जिला अध्यक्ष कुणाल गहलावत, इनसो के प्रदेश सचिव आशीष सुहाग, प्रोफेसर बंसीलाल कुंडू, विकास मलिक, रविंद्र मंडोरा, मोनू शर्मा, मोहित मोर, मोंटी मंडल, जयदीप सरोहा, भूमित हुड्डा, हिमांशु सरोहा, सचिन शर्मा, विपिन दुहरान आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे

Mon, 16 Apr 2018
10
बाबा साहेब के सपनों को भाजपा-कांग्रेस मिटाने में लगी, हम साकार करने में- दिग्विजय चौटाला 


इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने लघु सचिवालय पहुंचकर संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेडकर की प्रतीमा पर पुष्पार्पित कर 127वें जन्मोत्सव पर केक भी काटा। उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार व वोट का अधिकार देने वाले संविधान निर्माता के सपनों को आज भाजपा व कांग्रेस मिलकर मिटाने में लगी हुई है। लेकिन पिछले दिनों छात्र संघ चुनाव बहाल करवाकर इनसो बाबा साहेब के सपनों को साकार करने में लगी हुई है। दिग्विजय ने कहा कि आज जिस तरह से जाति धर्म, मजहब के नाम पर दंगे करवाए जाते हैं वह भाजपा की सोची समझी राजनीति है। भाजपा नहीं चाहती है कि सुशासन को सही ढंग से चलाया जाए इसलिए भाजपा आए दिन संविधान के उपर हमला बोलती है, भाजपा के कें द्रीय मंत्री संविधान को बदलने की ओछि सोच का भाषण देते नजर आते हैं वहीं दलितों के हितों से खिलवाड़ किया जाता है। इनसो इस ज्यादाती को सहन नहीं करेगी वह पूर्ण रूप से संविधान में विश्वास व्यक्त करती है वहीं इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लघु सचिवालय के बाहर बैठे दिव्यांगों को पूर्ण समर्थन दिया और कहा कि दिव्यांगों की समस्याओं को इनसो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला के द्वारा देश की पंचायत में उठाया जाएगा। 
इस अवसर पर जिला प्रधान सुनील लाम्बा, नरेश द्वारका,जिला प्रवक्ता राजू मेहरा आदि मौजूद थे। 

Mon, 16 Apr 2018
11
भिवानी अजय सिंह चौटाला की है प्रत्येक कार्यकर्ता का सपना करूंगा पूरा- दिग्विजय चौटाला




भिवानी :  इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के छात्रों को 22 साल बाद छात्र संघ चुनाव का तोहफा देने वाले दिग्विजय चौटाला ने आज भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि सुशासन का दम भरने वाली भाजपा सरकार की पोल मैडिकल घोटाले, एचटेट व एचएसएससी घोटाला ने खोल दी है भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए इनसो अध्यक्ष ने कहा कि  कांग्रेस राज में इंदिरा गांधी के रूप में एक तानाशाह थी लेकिन मौजूदा सरकार में अमित शाह, नरेंद्र मोदी के साथ-साथ एक ओर केंद्रीय मंत्री के रूप में तीन-तीन तानाशाह मौजूद है। देवीलाल सदन में आयोजित युवा व इनसो की संयुक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भिवानी डा. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि है यहाँ के प्रत्येक कार्यकर्ता को सूद समेत वापिस देना उनका पहला कर्तव्य है। वहीं इनसो अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा निर्माता जननायक चौधरी देवीलाल ने हरियाणा की खुशहाली का सपना देखा था और उसी कड़ी में विकास पुरूष बंसीलाल ने कदम बढ़ाया था, लेकिन पिछली कांग्रेस के दौरान किरण चौधरी ने बंसीलाल के उन सपनों पर पानी फेर दिया लिहाजा समय पर आने पर चौ. बंंसीलाल के सपनों को इनलो ही पूरा करेगी। भ्रष्टाचार से घिरी भाजपा सरकार को घेरते हुए दिग्विजय ने कहा कि जिस तरह से स्वास्थ्य विभाग के अंदर घेाटाला हुआ है और उससे बोखलाकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अनाप शनाप ब्यान दे रहे हैं यह बयान दुष्यंत के प्रति न होकर सिरसा, हिसार, भिवानी के युवाओं पर निशाना साधना है जिसे 2019 में भाजपा को सत्ता से बाहर कर युवा बदला लेंगे। दिग्विजय ने इनसो के द्वारा किए गए आंदोलन की सफलता के लिए समस्त युवा इनसो कार्यकर्ताओं को बधाई दी वहीं उन्होंने मीडिया को विशेष तौर पर धन्यवाद देते हुए कहा कि देश का चौथा स्तम्भ देश की तानाशाह सरकार को बाहर करने में उनका साथ दे। दिग्विजय ने कहा कि नीरव मोदी भाग गया, माल्या भाग गया एचटेट व एचएसएससी घोटाला हो गया, सीबीएससी का पेपर लीक हो गया वहीं मैडिकल घोटाला हो गया। भाजपा के जो नेता पाक साफ होने की बात करते थे वो दुष्कर्म के आरोपों में घिरे हैं। ऐसे में भाजपा नेताओं के चेहरे उनके झुके हुए हैं। दिग्विजय ने चुटकी लेते हुए कहा कि हम भूल गए, लेकिन देवीलाल कहते थे कि कांग्रेस माड़ी है, पर ये निकर वाले कांग्रेस से भी माडे हैं। उन्होने कहा कि आज राष्ट्रहित में भाजपा व कांग्रेस विरोधी दलों को एक होने की जरूरत है।

Mon, 16 Apr 2018 For more go to our Official Blog page >>