Dushyant Chautala News


1
इनेलो ने दिया आशा वर्करों के धरने को समर्थन
सोनीपत 11 दिसम्बर: इण्डियन नैशनल लेाकदल पार्टी की महिला शाखा ने आशा वर्करों के धरने को समर्थन देते हुए बीजेपी सरकार को कर्मचारी विरोधी बताया। मलिक ने कहा जब से बीजेपी सरकार आई है कर्मचारी खुन के आंसू रो रहे हैं। उन्होने कहा बीजेपी ने चुनाव से पहले 15 हजार रूपए न्यूनतम वेतनमान का वायदा किया था, कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान देने का वायदा किया था, गैस्ट टीचर को पक्का करने का वायदा किया था, कच्चे कर्मचारियों का पक्का करने का वायदा किया था। सरकार अब सारे वायदों से मुकर गई है।
इस मौके पर युवा जिलाध्यक्ष कुणाल गहलावत ने कहा सरकार रोजगार देने की बजाए छिनने का काम कर रही है। बीजेपी सरकार में तीन साल में सभी पेपर आउट हुए हैं। गहलावत ने कहा युवा इनेलो आशा वर्करों के आंदोलन की सभी मांगो का समर्थन करती है। कर्मचारियों के हकों की लड़ाई में इनेलो पार्टी कर्मचारियों के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है। इस मौके पर गायत्री देवी, प्रोफेसर बंसीलाल, आशीष सुहाग, संदीप मलिक, बबली मलिक, सुमन, संतोष कादियान आदि मौजूद रहे।

Mon, 11 Dec 2017
2

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर सरकार गम्भीर नहीं  - कृष्णा फोगाट 


सिरसा : इंडियन नेशनल लोकदल की जिला महिला प्रधान कृष्णा फौगाट ने उकलाना में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या किए जाने के मामले की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

सोमवार को जारी बयान में इनेलो नेत्री ने कहा कि राज्य सरकार से इस घिनौने मामले के आरोपियों को शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही उन्होंने पीडि़त परिवार के लिए उचित मुआवजे की भी मांग की। इनेलो जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट ने कहा कि हाल ही में देशभर में अपराधों के ग्राफ से जुड़ी रिपोर्ट में हरियाणा को महिलाओं से संबद्ध अपराधों में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है जो प्रत्येक हरियाणवीं के लिए शर्मिंदगी का विषय है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि प्रदेश से अपराध व अपराधी पूरी तरह से गायब हों। इसके लिए सरकार को कड़े कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पुलिस प्रशासन पर ढीली पकड़ के चलते ही अपराधों के ग्राफ में दिनोंदिन बढ़ौतरी हो रही है और सरकार उदासीन बनी हुई है। स्थिति इतनी गंभीर है कि बहन बेटियां अपने घरों तक में सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में सरकार की कार्यप्रणाली को आसानी से समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे तक सिमटी भाजपा सरकार में इस प्रकार की घिनौनी हरकतों से पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी गुडग़ांव के रेयान स्कूल में हुई प्रद्युम्न हत्या की हत्या के मामले में असल दोषी का न पकड़ा जाना सरकार की स्थिति पर सवालिया निशान लगाता है। प्रदेशभर में दिनोंदिन हो रही महिला उत्पीडऩ के केसों में बढ़ौतरी के मामले भी राज्य सरकार को पूरी तरह से सुरक्षा सहित सभी मोर्चों पर विफल बताते हैं।

Mon, 11 Dec 2017
3
 बच्चियों के साथ हैवानियत करने वाले को हो फांसी का प्रावधान - सांसद दुष्यंत 



हिसार : 10 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार और हैवानियत करने वाले दोषियों को फांसी देने का कानून होना चाहिए ताकि कोई भी दरिंदा बच्चियों के तरफ आंख उठा कर भी न देख सके। ऐसा कानून बनाने की मांग को लेकर वह जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के मिलेंगे और लोकसभा में भी इसकी मांग करेंगे। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे रविवार को उकलाना में हैवानियत की शिकार हुई बच्ची के परिजनों से मिले और पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने इस कांड को जघन्य कांड बताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं ने हमारा सिर शर्म से झुक जाता है। उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से बात कर दोषियों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। 
इनेलो सांसद ने आज दोपहर उकलाना में रेप के बाद हत्या की शिकार हुई बच्ची के पीडि़त परिजनों के घर पहुंचे। उन्होंने कि दोषियों को अतिशीघ्र गिफ्तार कर उनका मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की भी मांग की जिससे कि हैवानियत करने वाले दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश मे अपराधी पूरी तरह से बेलगाम हैं, सरकार कानून व्यवस्था को काबू में रखने में पूरी तरह से नाकाम है।  दुष्यंत चौटाला के साथ जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, विधायक अनूप धानक, विधायक वेद नारंग, अमित बूरा, इनेलो जिला प्रधान आशीष कुंडू, शगुन भारद्वाज सहित अन्य इनेलो के पदाधिकारी थे। 

Mon, 11 Dec 2017
4
दिव्यांगों के उत्थान में भारत विकास परिषद के कार्य प्रशंसनीय - दुष्यंत चौटाला


हिसार, दिव्यांगों की मदद करने, उनके इलाज और पुर्नवास के लिए किए जा रहे भारत विभाग परिषद के कार्योंं की जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी ही कम है। भारत विभाग परिषद दिव्यांगों को एक प्रकार से नया जीवन दे रही है और मैं उनके लिए हर संभव मदद करने को तैयार हूं। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे आज भारत विकास परिषद के दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के उदघाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर परिषद की ओर से अध्यक्ष डा. रमेश अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र कुच्छल, सचिव सुरेंद्र लाहोरिया, कोषाध्यक्ष रामनिवास अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारियों ने दुष्यंत चौटाला व विधायक वेद नारंग का आभार व्यक्त किया।


सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह भारत विकास परिषद में नया थियेटर स्थापित करने, यहां अनुंसधान कार्य शुरू करने सहित कृत्रिम अंगों के विकास के लिए केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री से मिलेंगे और मंत्रालय से इसकी अनुमति की मांग करेंगे। उन्होंने आह्वान किया कि परिषद के  सदस्य कृत्रिम अंगों में मूवमेंट की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करें ताकि दिव्यांगों का जीवन स्तर सुधर सके। उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति की मदद हर व्यक्ति को अपने स्तर पर करनी चाहिए ताकि वे भी हमारे समाज की मुख्य धारा में आत्मविश्सास के साथ काम कर सकें। इस अवसर पर उनके साथ हलका प्रधान सजन लावट, मनदीप बिश् नोई, तरूण जैन, अमित बूरा, आशीष कुंडू, शुगन भारद्वाज, 

Mon, 11 Dec 2017
5
पेड़ की वजह से सड़क दुर्घटना के लिए वन विभाग होगा जिम्मेवार - दुष्यंत चौटाला


हिसार, 10 दिसंबर: यदि जिले में पेड़ अथवा पेड़ की टहनियों की वजह से कोई सड़क दुर्घटना होती है तो इसकी सारी जिम्मेवारी वन विभाग की होगी। इतना ही नहीं ऐसे मामले में किसी की जान चली गई तो वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। यह निर्देश इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को रोड सेफ्टी समिति की बैठक में दिए। बैठक में जब वन विभाग से सड़क के बीच में खड़े पेड़ काटने और उनकी टहनियां काटने की अनुमति में देरी की बात आई तो सांसद दुष्यंत ने कहा कि विभाग इसकी देरी क्यों करता है और यदि पेड़ की वजह से कोई दुर्घटना हुई तो पुलिस विभाग इसकी जिम्मेवारी वन विभाग की सुनिश्चित करेगा। 
जिले में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर जिला रोड सेफ्टी समिति की पहली बैठक सांसद दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सबसे ज्यादा फोकस आने वाले धुंध के मौसम में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पर था। जिसके तहत जिले की सभी प्रमुख सड़कों पर रेडियम पट्टी लगाने, तीव्र मोड़ों से पहले वाहन चालकों की अग्रिम चेतावनी अंकित करने, सड़कों के बीच खड़े वृक्षों और और उनकी टहनियों को हटाने पर मंथन हुआ। इसके अलावा वाहन चालकों को सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग के लिए विद्यार्थियों के माध्यम से जागरूक करने की रूपरेखा भी तैयार की गई। सासंद दुष्यंत चौटाला ने पुलिस विभाग द्वारा चैकिंग के बाद हाइवे और मुख्य रोड के बीच ही बैरिकेट्स न हटाने पर नाराजगी जताई और कहा कि पुलिस महकमा यह सुनिश्चित करे कि किसी भी रोड पर बैरिकेट्स न छोड़े जाएं क्यों कि स्पीड से आने वाले वाहनों को रात में ये दिखाई नहीं देते। इस बैठक में विधायक वेद नारंग, जिला पुलिस अधीक्षक मनीषा, एडीसी सहित जिले के अन्य प्रमुख अधिकारी, वाहन विक्रेता एजेंसी संचालक सहित अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे। 


सांसद दुष्यंत चौटाला ने अगले दो दिनों में साउथ बाईपास पर सड़क पर व्यवधान उत्पन्न करने वाले टहनियों को काट कर ोड को क्लीयर करने के निर्देश दिए। वन विभाग के अधिकारी ने दिन में टहनियां काटने के दौरान यातायात में व्याधान करने की बात कही तो सांसद दुष्यंत ने पुलिस अधीक्षक को पुलिस कर्मी उपलब्ध करवाने को कहा। इसके अलावा इस माह में टै्रफिक एसएचओ प्रहलाद सिंह को हिसार जिले की सभी रोड को चिन्हित कर रिपोर्ट सौंपने को कहा। उन्होंने हाइवे प्राधिकरण को चौराहों और बाइपास पर लगी सभी रिफलेक्टर व लाइट को दुरूस्त करने और पीडब्यूडी विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे जिले की रोड पर रेडियम पट्टी लगाऐ और छोटे रोड़ पर हर मोड़ से 25 मीटर पहले रेडियम पट्टी के सांकेतिक रोड पर अंकित करे। दुष्यंत ने कहा कि धुंघ में रेडियम पट्टी सर्वाधिक वाहन चालक के लिए सहायक है। दुष्यंत चौटाला ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को किसी वाहन के दुर्घटना होने अथवा खराब होने की स्थित में वाहन चालकों की सुविधा के लिए रिफ्लेक्टर वाले कोन और उपकरण हर टोल चैकिंग वाली गाड़ी और हर टोल पर 20-20 उपकरण उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए। 
सांसद दुष्यंत चौटाला ने सीट बेल्ट की उपयोगिता का उदाहरण देते हुए दुनिया भर के आंकड़े बताते हैं कि हेलमेट पहने वाले वाहन दोपहिया चालकों की 90 प्रतिशत मामलों में जान बच जाती है जबकि अमेरिका के आंकड़े बताते हैं कि सीट बेल्ट लगाने वाले 95 प्रतिशत वाहन सवार लोगों की जान सुरक्षित रही। सांसद ने बैंगलोर का उदाहरण देते हुए कहा कि वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए हर सप्ताह मुख्य सड़कों और नगर में स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए आगे लाया जाए। 

Mon, 11 Dec 2017
6
पंचायतों व संगठनों द्वारा दिए गए समर्थन पत्र एनएचआईए के चेयमरैन को सौंपेंगे सांसद दुष्यंत चौटाला 

हिसार ; इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला की ओर से अवैध टोल को लेकर शुरू की गई टोल हटाओ मुहिम का विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं व्यापारिक संगठनों के साथ साथ सैंकड़ों ग्राम पंचायतों ने किया है। इन संगठनों व पंचायतों की ओर से सौंपे गए समर्थन पत्र को सांसद दुष्यंत चौटाला नेशनल हाईवे अॅथोरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन व केंद्रीय मंत्री को सौंपेंगे। विदित हो कि इस मुहिम के तहत अभी तक जिला बार एसोसिएशन हिसारए सर्व व्यापार मंडल हांसी, हरियाणा ऑइल मिल एसोसिएशन हांसी, दी हांसी मर्चेंट एसोसिएशन हांसी, केमिस्ट एसोसिएशन हांसी, सब्जी मंडी मर्चेंट एसोसिएशन हांसी, बुक सेलर एसोसिएशन हांसी, एसके चावला ट्रेंडिंग कंपनी हांसी, श्री बालाजी मार्बल हाउस, हांसी क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन हांसी, हांसी कंप्यूटर एवं फोटो स्टेट यूनियन, प्रताप बाजार एसोसिएशन हांसी, सब्जीमंडी किरयाना एसोसिएशन हांसी, हांसी सीड्स एंड पेस्टिसाइड्स डीलर एसोसिएशन, फार्मर ट्रेक्टरस हांसी, ग्राम पंचायत प्रेम नगर, ग्राम पंचायत महेन्दा, ग्राम पंचायत ढाणी महेन्दा, ग्राम पंचायत गढ़ी, ग्राम पंचायत पु_ी, ग्राम पंचायत प्रेमनगर, ग्राम पंचायत कोथ कला, ग्राम पंचायत खेड़ी रोज, ग्राम पंचायत मिर्च पुर, ग्राम पंचायत सुल्तानपुर, ग्राम पंचायत बास खुर्द, ग्राम पंचायत सुलचानी, ग्राम पंचायत राखी शाहपुर, ग्राम पंचायत खेड़ी, ग्राम पंचायत राखी खास, ग्राम पंचायत मिलकपुर , ग्राम पंचायत गामड़ा, ग्राम पंचायत राखी शाहपुर, ग्राम पंचायत पेटवाड़, ग्राम पंचायत बुढाना, ग्राम पंचायत ढाणी कुम्हारान, ग्राम पंचायत ढाणी ब्राह्मणन, ग्राम पंचायत मोठ, करनैल ग्रामपंचायत गैबीनगर, ग्राम पंचायत माजरा, ग्राम पंचायत मिलकपुर, ग्राम पंचायत नाडा, ग्राम पंचायत लोहारी राघो, ग्राम पंचायत खांडा खेड़ी, ग्राम पंचायत धर्म खेड़ी, प्रधान सात बास खाप, ग्राम पंचायत सुल्तानपुर, नगर निगम पार्षद राजपाल मांडू, ग्राम पंचायत खरड़, ग्राम पंचायत भगाना, ग्राम पंचायत रायपुर, ग्राम पंचायत अलीपुर, समस्त हरियाणा सर्वजातीय सिंहमार खाप, सर्वजातीय खेदड़ पंचग्रामी खाप, झोरड़ खाप, राष्ट्रीय काजला खाप, चेयरमैन नगर पालिका नारनौद, नई सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन हिसार, दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन हिसार, भगत सिंह मार्केट एसोसिएशन हिसार, डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिएशन हिसार, शिव शक्ति मंदिर समिति तेलियान पुल हिसार, राजगुरु मार्केट आर्गेनाईजेशन हिसार, बजरंग ज्योतिष अनुसंधान रिसर्च सेंटर हिसार, आर्य बाजार मार्केट एसोसिएशन हिसार, सुभाष मार्केट एंड राधा बाजार एसोसिएशन हिसार, बाजार डोगरा एसोसिएशन हिसार, लक्ष्मी मार्केट एसोसिएशन हिसार, पुरानी अनाज मंडी एन्ड लोहा मंडी व्यापार एसोसिएशन हिसार, ग्राम पंचायत चौधरीवास, ग्राम पंचायत ढाणी मीरदाद, ग्राम पंचायत देवा, ग्राम पंचायत रावलवास खुर्द, ग्राम पंचायत हिंदवान, ग्राम पंचायत आर्य नगर, ग्राम पंचायत बालक, ग्राम पंचायत बिचपड़ी, ग्राम पंचायत ढाणी खान बहादुर, ग्राम पंचायत पंघाल, ग्राम पंचायत खेड़ी बर्की, ग्राम पंचायत सरसोद, ग्राम पंचायत खेदड़, ग्राम पंचायत लितानी, ग्राम पंचायत पाबड़ा, ग्राम पंचायत कंडूल, ग्राम पंचायत लांधड़ी, ग्राम पंचायत किरमारा, ग्राम पंचायत बनभोरी, ग्राम पंचायत संदलना, ग्राम पंचायत दौलतपुर, बरवाला नगर पालिका पार्षद सोनिया आनंद, अखिल भारतीय भ्रष्टाचार उन्मूलन एवं समाज कल्याण संस्थान हिसार शाखा, ग्राम पंचायत न्योली कलां, ग्राम पंचायत पीरावली, ग्राम पंचायत बीड, ग्राम पंचायत मात्रश्याम, ग्राम पंचायत चिकनवास, ग्राम पंचायत कालवास, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय मुकलान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुगलान, डेरा बाबा रुपनाथ महाराज मुकलान, ग्राम पंचायत पातन, ग्राम पंचायत टोकस, ग्राम पंचायत रावलवास कलां राष्ट्रीय विकास युवा भारत संघ आजाद नगर, युवा स्पोट्र्स क्लब खासा महाजन, ग्राम पंचायत कालीरावण, ग्राम पंचायत सदलपुर, ग्राम पंचायत किशनगढ़, ग्राम पंचायत असरांवा, ग्राम पंचायत न्योली खुर्द, ग्राम पंचायत दुर्जनपुर, ग्राम पंचायत बांडाहेड़ी, ग्राम पंचायत जगान, ग्राम पंचायत काजला, ग्राम पंचायत चबरवाल, ग्राम पंचायत मंडी आदमपुर, ग्राम पंचायत बीड़, ग्रामपंचायत दड़ौली, ग्रामपंचायत मोडा खेड़ा, ग्राम पंचायत भोडिया बिश्नोइयां, ग्राम पंचायत मोहब्बत पुर, ग्राम पंचायत फ्राँसी, ग्राम पंचायत घुड़साल, ग्राम पंचायत बालसमंद, ग्राम पंचायत खारिया, ग्राम पंचायत चिकन वास, ग्राम पंचायत बगला, ग्राम पंचायत ठसका, आदमपुर व्यापार मंडल, ग्राम पंचायत खासा महाजन, ग्राम पंचायत जुगलान, ग्राम पंचायत धांसू, ग्राम पंचायत मुकलान, ग्राम पंचायत मय्यड़ ने लिखित में समर्थन देते हुए अवैध टोल हटाने की मांग की है। 

Mon, 11 Dec 2017
7
8 घंटे तक सरपट दौड़ती रही हाईवे की टीम


सांसद दुष्यंत चौटाला की पहल पर हिसार के टोल प्लाजाओं की सुविधाओं और उनकी वैधता जांचने पहुंची एनएचएआई की टीम आठ घंटे तक सरपट हाईवे पर दौड़ती रही। सिरसा, दिल्ली, चंडीगढ़ और राजगढ़ रोड पर बनाए गए फोर-वे के निर्माण के दौरान बरती गई एक एक लापरवाही की पोल दुष्यंत चौटाला ने  एनएचएआई की टीम के समक्ष खोलते गए। सांसद दुष्यंत चौटाला इन हाइवे की इस उच्च स्तरीय टीम के समक्ष एक एक खामी को इस तफलीस के साथ रखा की अधिकारियों को भी अहसास हुआ कि निर्माण के दौरान और टोल स्थापित करने के  गड़बड़ी तो हुई है। उच्च स्तरीय टीम ने इन पर न केवल अपनी मुक सहमति भी जताई बल्कि इन खामियों को दूर करने का आश्वासन भी हर मौके पर दिया। 
सबसे पहले एनएचएआई की टीम रामायण टोल प्लाजा पर ठीक 11 बज कर 10 मिनट पर पहुंच गई थी। इसके बाद एक बार हाइवे पर उनकी गाडिय़ां निकली तो काफिले का चक्का सांय छह बजे तक हिसार जिले में लगे चारों टोलों के बीच ही घूमता रहा। रामायण टोल प्लाजा से पहुंची एनएचएआई की टीम पहले चिकनवास, चौधरीवास और जुगलान होती हुई बाडो पट्टी बैरियर पर पहुंची। इसके बाद सांसद टीम को बरवाला रेलवे फाटक व बाइपास पर खामिया दिखाने ले गए। अनेक स्थानों पर लोगों ने रोक कर टीम के समक्ष अपनी आपत्तियां जताई।
एनएचएआई की उच्च स्तरीय टीम जब चिकनवास टोल प्लाजा से वापस चौधरीवास टोल प्लाजा के लिए निकली तो वहं ढंडूर के पास मुडऩे के बजाय गाडिय़ा जब हिसार शहर के पास से 5 किलोमीटर लंबा यू टर्न लेकर कर पहुंची तो अधिकारियों को अहसास हुआ कि हिसार-सिरसा रोड पर ढंडूर के पास हाइवे पर चढऩे के लिए कट बनना चाहिए था। इसी प्रकार बगला रोड व बालसंमद रोड पर सांसद दुष्यंत ने अधिकारियों से कहा कि  आप भादरा रोड से हाईवे पर आकर दिखाईए, तो एनएचएआई के टीम के सदस्य बलगें झांकने लगे। दुष्यंत ने आरओबी के नीचे से गुजर रहे बालसंमद रोड की इशारा करते हुए सांसद ने कहा कि इस रोड पर जाने के लिए आपको शहर में जाना पड़ेगा और फिर वापस आना होगा क्यों कि यहां सर्विस लेन नहीं है। इसके अलावा मय्यड़ में कोई सर्विस रोड न होना, कैंट के पास अधूरा फुटओवर ब्रिज का मामला भी संज्ञान में लाए। इस मौके पर इनेलो जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्याण, धारा सिंह, शीला भ्याण, सजन लावट, सत्यवान बिछपडी, अमित बूरा, सतपाल सरपंच, राजेंद्र चुटानी, होशियार सिंघरान, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, राजीव शर्मा, रविन्द्र सैनी सहित बहुत से इनेलो कार्यकर्ता उपस्थित थे। 


Mon, 11 Dec 2017
8
सांसद दुष्यंत चौटाला ने नाहई की टीम को सौंपे रामायण टोल प्लाजा के अवैध होने के सुबूत




हिसार में लगे टोल प्लाजा की वैद्यता को जांचने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की टीम हिसार पहुंची और हिसार में बने चारों टोल प्लाजा का निरीक्षण किया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार-हांसी रोड पर स्थापित रामायाण टोल प्लाजा के अवैध होने के सुबूत टीम को सौंपे। सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा सौंपे गए सुबूतों में हिसार नगर निगम की व हांसी नगर परिषद की वह रिपोर्ट है जिसमें बताया गया है कि रामायण टोल प्लाजा हिसार नगर निगम की सीमा से मात्र 4.8 किलोमीटर तथा नगर निगम हांसी की सीमा से मात्र 4.1 किलोमीटर दूर स्थित है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने उच्च स्तरीय टीम को एनएचएआइ के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि नगर निगम और नगर परिषद की सीमा से 10 किलोमीटर की दूरी पर कोई भी टोल बैरियर नहीं लगाया जा सकता। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रामायाण टोल प्लाजा न केवल अवैध है बल्कि यह यहां लोगों को लूटा जा रहा है। वह इस अवैध टोल को हर कीमत पर हटवा कर ही दम लेेंगे चाहे। 
सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा सुबूत सौंपने के बाद एनएचएआइ के अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए कि यह टोल यहां पर किन नियमों व प्रावधानों के तहत स्थापित किया गया हालांकि उन्होंने तर्क दिया कि यह सही है कि 10 किलोमीटर के नगर परिषद या निगम की सीमा में टोल बैरियर नहीं लग सकता परन्तु एनएचएआई के जीएम सी ओ राजीव यादव ने कहा कि पांच किलोमीटर की दूरी में विश्ेाष परिस्थितियों में टोल लग सकता है। सांसद ने कहा कि यह टोल तो पांच किलोमीटर से भी कम दूरी पर है तो अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए कि किस नियम के तहत यह टोल यहां लगाया गया है। मौके पर हिसार नगर निगम के कमीश् नर अशोक बंसल व हांसी नगर निगम की टीम ने उपरोक्त दूरी की पुष्टि की। टीम ने कहा कि उन्हें नए सुबूत मिले हैं और इसका अध्ययन करने के बाद 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देंगें। 
टीम के सदस्य जब रामायण, चिकनवास, चौधरीवास, व बाडोपट्टी पहुंचे तो हजारों लोगों ने आसपास के गांवों को टोल मुक्त करने की मांग एनएचएआई टीम के समक्ष की। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हर हिसारवासी टोल वसूली से परेशान है। सांसद की मांग पर जी एम सी ओ राजीव यादव ने स्थानीय टोल संचालकों का हिसार वासियों और टोल के 20 किलोमीटर के दायरे वाले सभी लोगों को मासिक पास 250 रूपये में सुनिश्तित करने के निर्देश भी दिए। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चारों टोलों पर हर वाहन चालक को 250 के हिसाब से एक हजार रूपये खर्च करने होंगे जबकि कोई भी टोल 20 किलोमीटर से दूर नहीं है। उन्होंने उच्च स्तरीय कमेटी से 250 रूपये में चारो टोल मुक्त करने की मांग की। युवा सांसद ने कहा कि वह इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी से भी मिलेंगे और इस सुविधा की मांग करेंगे। 
एनएचएआई की टीम के विजिट के दौरान सांसद दुष्यंत चौटाला ने बरवाला बाईपास पर हांसी, जींद बनभौरी, बालसंमद व बगला रोड पर सर्विस लेन न होने के कारण आने वाली परेशानी से अवगत करवाया। एनएचएआई की टीम व प्रोजेक्ट डायरेक्टर राठी ने इन पांचों सड़कों पर हाईवे पर सर्विस लेन जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया। सांसद ने बरवाला रेलवे लाइन पर आरओबी का मुद्दा भी उठाया तो उन्होंने बताया कि यह निर्माण कार्य 31 जनवरी तक वह पूरा करे देंगे। 
इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से इनेलो सांसद शुक्रवार को भारतीय  राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण की जांच टीम को लेकर रामायण टोल प्लाजा पहुंचे। यंहा पहुंच कर सांसद ने टोल कम्पनी व अधिकारियों के साथ अवैध टोल वसूली के साथ साथ राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के नियमों की टोल कंपनियों द्वारा की जा रही अनदेखी को लेकर विस्तार से चर्चा की। 
जब टीम जुगलान, सरसौद मुकलान और चौधरीवास पहुंची तो उन्होंने यहां होने वाली सड़क दुर्घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि यहां फ्लाईओवर बनाया जाए। इस पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने मुकलान और चौधरीवास ग्राम पंचायत की ओर से जमीन देने का प्रस्ताव एनएचएआई को भेजने को कहा जिसपर गांव वासी राजी हो गा। प्रोजेक्ट डायरेक्टर राठी ने कहा कि एनएचएआई से इन पर आरओबी बनाने का प्रस्ताव तैयार करेगी और जल्द ही इनकी संभावनाओं को तलाशेगी। 
टीम के समक्ष जिला प्रधान राजेंद्र लितानी  विधायक अनूप धानक, विधायक रणबीर गंगवा, विधायक अनूप धानक सहित अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। 



Mon, 11 Dec 2017
9

बिरही स्कूल पहुंचे विधायक राजदीप, खामियों पर सरकार को कोसा 


चरखी दादरी, 8 दिसंबर : सप्ताह में एक दिन हलके के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में शैक्षणिक व स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत इनेलो विधायक शुक्रवार को गांव बिरहीं कलां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे। विद्यार्थियों से शिक्षण सुविधाओं बारे पूछा और स्टाफ सदस्यों से बात की। स्कूल में स्टाफ की भारी कमी मिली और करीब छह माह से स्कूल की चारदीवारी टूटी हुई है जिससे आवारा पशु, कुत्ते इत्यादि के घुसने से छात्र-छात्राओं व मौजूदा शिक्षकों को काफी परेशानियां होती हैं। विधायक ने एक साल पहले सीएम द्वारा इस स्कूल की नई इमारत बनाने की घोषणा के बाद भी न कोई ग्रांट मिलने और न ही कोई काम शुरू होने पर हैरानगी जताई। विधायक ने कहा कि एक तरफ सरकार शिक्षा स्तर को ऊंचा उठाने की बात करती है दूसरी और सीएम घोषणाओं पर भी काम नहीं होता। इन हालातों में शिक्षा व्यवस्था कैसे सुधर पाएगी। स्कूल में स्टाफ भी पूरा नहीं है, केवल चार जर्जरहाल कमरों में ही वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चल रहा है। विधायक ने कहा कि ये हालात सरकार के उच्च एवं पुख्ता शिक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खोल रहे हैं। इन हालातों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द ही इस बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवा कर सुविधाएं 
मुहैया करवाई जाएंगी। स्कूल में डेढ़ साल से कोई ग्रांट नहीं आई हैं। इन सब हालातों पर विधायक ने जिला 
शिक्षा अधिकारी से दूरभाष पर बात की तो उन्होंने इस प्रकार के कोई हालात संज्ञान में न होने की बात कही। विधायक राजदीप फौगाट ने विद्यार्थियों, स्टाफ सदस्यों व ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में हर 
संभव कदम उठाते हुए समाधान कराया जाएगा। विधायक ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पहुंच कर स्टाफ एवं शिक्षण संबंधी जरूरतों को पूरा कराने और सरकारी अस्पतालों में भी स्वास्थ्य सुविधाओं की पूर्ति के लिए एक विशेष अभियान के तहत कार्यक्रम तय किया गया है।

Fri, 08 Dec 2017
10
सांसद चौटाला की मुहिम को जिला बार ने दिया समर्थन



हिसार, 7 दिसम्बर : अवैध टोल नाको से जब आम आदमी गुजरता है तो उसे अपनी जेब कटती हुई महसूस होती है। यह बात जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश कोहली ने सांसद दुष्यंत चौटाला की टोल हटाओ मुहिम का समर्थन करते हुए कही। उन्होंने इस बारे में एक समर्थन पत्र इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई के माध्यम से सांसद दुष्यंत चौटाला के नाम सौंपा। कोहली ने इस मौके पर बताया कि युवा सांसद ने अवैध टोल हटाने को लेकर जो मुहिम छे?ी है उसकी जिला बार एसोसिएशन खुले दिल से समर्थन करती है। जंहा भी इस ल?ाई में जरूरत होगी बार एसोसिएशन निशुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करवाएगी।  जिला बार अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग की गाइडलाइंस के अनुसार एक टोल से दूसरे टोल की दूरी साठ किलोमीटर की होनी चाहिए और इसके साथ साथ नगर निगम व नगर परिषद की सीमा से दस किलोमीटर दूर है यह स्थापित होना चाहिये। उन्होंने कहा कि रामायण टोल प्लाजा से चिकन वास टोल प्लाजा की दूरी महज 37 किलोमीटर है और रामायण टोल प्लाजा तो हिसार नगरनिगम व हांसी नगर परिषद से दूरी लगभग 4 किलोमीटर है। इसी प्रकार चौधरीवास टोल प्लाजा से बरवाला टोल प्लाजा की दूरी भी 45 किलोमीटर है।  इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के सचिव मनप्रीत सिरसवा, कुलदीप कनोरिया, कृष्ण खटाना, जगदीश सैनी, अमित सैनी, सुशील शर्मा, श्रवण आहूजा सहित काफी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

Fri, 08 Dec 2017
11
इनेलो की सरकार बनने पर किसानों व कमेरे वर्ग के लोगों के कर्जे माफ - दिग्विजय चौटाला


डबवाली, 7 दिसंबर : इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनैलो की सरकार प्रदेश में बनने पर सभी किसानों व कमरे वर्ग के लोगों का कर्जा पहली कलम से माफ किया जाएगा। इसके अलावा टयूवबैल की बिजली का पूरा बिल माफ व घर की बिजली आधा बिल माफ करेंगे, गरीब कन्या की शादी में 5 लाख रूपए कन्यादान के रूप में देंगे, बुढापा, विधवा व विकलांग पैंशन 2500 रूपए मासिक करेंगे। दिग्विजय चौटाला ने जनसभा में उमड़ी नौजवानों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि इनैलो की सरकार आने पर हर घर में एक नौकरी व रोजगार देंगे। उन्होंने बताया कि देश के सबसे युवा सांसद दुष्यंत चौटाला के प्रयास जारी है कि प्रदेश में एन.सी.आर. क्षेत्र में जो भी प्राइवेट कंपनियां कार्यरत है उसमें 50 प्रतिशत हरियाणा के युवकों के पद आरक्षित किए जाएंगे जिससे 37 लाख रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। 


यह बात इनसो नेता दिग्विजय चौटाला ने हलका के गांव टप्पी, मिठड़ी, खुईयांमलकाना, दीवानखेड़ा, सावंतखेड़ा, नीलियांवाली गांवों का तुफानी दौरा किया। उन्होंने कहा कि हलका की विधायक नैना सिंह चौटाला ने डबवाली हलका के मुद्दों को हरियाणा विधानसभा में सबसे ज्यादा उठाया व हलके की समस्याओं का समाधान करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। नैना चौटाला हलके की आमजन की आवाज बनकर विधानसभा में उठाती है व सरकार दबाब बनाकर भाजपा की गुंगी बहरी सरकार को लोगों की दुख तकलीफो से अवगत करवाती है। उन्होंने कहा कि इनैलो का 14 वर्ष का वनवास खत्म होने जा रहा है और वो दिन दूर नहीं जब लोगों की अपनी इनैलो पार्टी प्रदेश में सत्ता में आकर मुख्य सेवक होगी व हलका डबवाली का विकास अन्र्तराष्ठ्रीय स्तर पर करवाकर देश के मानचित्र पर डबवाली की एक अलग पहचान बनाई जाएगी। सरकार आने पर किसी भी विकास कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इनैलो एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और आज 36 बिरादरी का समर्थन इनैलो को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी बाबा भीम राव अंबेडकर व चौ. देवीलाल की सोच पर पहरा देकर समाज के उत्थान के लिए काम कर रही है। इस मौके पर हलका प्रधान सर्वजीत मसीतां, ब्लाक समिति मैम्बर रणदीप मटदादू, सुभाष गोदारा, मनजीत पन्नीवाला रूलदू, सुखजिन्द्र सावंतखेड़ा, बबू नीलियांवाली, राजबीर डबवाली, इन्द्रजीत टप्पी, गुरलाल दीवानखेड़ा, गुरप्रीत चहल, जगतार चोरमार, बिटू मौजगढ, रामस्वरूप शर्मा,  आदि मौजूद रहे।


Thu, 07 Dec 2017 For more go to our Official Blog page >>